जयचंद भाटी 53 और सीहड़ भाटी ५४

:: जयचंद भाटी ५३  ::

महारावल कालण के चोथे पुत्र जयचंद भाटी के वंशज जयचंद भाटी व् सीहड़ भाटी कहलाये । जयचंद लुणा व् कर्मसी नामक दो पुत्र थे । लुणा के वंशज जयचंद और कर्मसी के सीहड़ भाटी कहलाये जयचंद जैसलमेर जिले के पारेवर व् आइंता में निवास करते है जयचंद भाटियों के दो भाई पारेवर जैसलमेर से हुकुम सिंह व्  नवलसिंह गाँव रहावली जिला भिंड मध्यप्रदेश में चले गए थे अब वहां दस - पंद्रह घर है । विरेन्द्रसिंह पुत्र भंवरसिंह एडवोकेट है । वही गोगादेव गाँव जैसलमेर से तुलछिराम पुत्र प्रथ्विराज सुथार का परिवार भी निवास करता है । आइंता के सगतसिंह भाटी सीमा सुरक्षा बल से सूबेदार के पद से सेवानिवृत हुए है ये जाने - माने  व्यक्ति है ।

:: सीहड़ भाटी ५४ ::

जयचंद के पुत्र कर्मसी के वंशज सीहड़ भाटी कहलाये । सीहड़ के दो पुत्र विक्रमसि व् जगमसी थे । सीहड़ भाटी जैसलमेर के ब्रहमसर व् सीहड़ तहसील फलोदी जिला जोधपुर में निवास करते है ।
ब्रह्मसर के देवीसिंह पूर्व प्रधान पंचायत समिति जैसलमेर में रह चुके है । सीहड़ के नारायण सिंह भाटी राजस्थान पुलिस में पुलिस अधीक्षक के पद से सेवा निवृत हुए है इनकी सर्वश्रेष्ठ सेवा के कारण राज्य सरकार ने पदमश्री से विभूषित किया है ।


Previous Post Next Post